CHHATTISGARH

भाजपा ने चुनाव के लिए पंडरिया विधायक भावना को मुख्य जिम्मेदारी सौंपी

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

कवर्धा । झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी तैयारियों को गति दे दी है। शुक्रवार को झारखंड प्रदेश भाजपा कार्यालय में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा के नेतृत्व में विधानसभा प्रवासी प्रभारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में पंडरिया की विधायक भावना बोहरा सहित विभिन्न राज्यों के प्रवासी प्रभारी उपस्थित थे।

भावना बोहरा की सक्रियता और पिछले चुनावों में उनकी भूमिका को देखते हुए भाजपा ने उन्हें झारखंड विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें झारखंड के पूर्वी सिंहभूम और जमशेदपुर महानगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले छह विधानसभा क्षेत्रों—बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्व और जमशेदपुर पश्चिम—का प्रवासी प्रभारी नियुक्त किया गया है। इससे पहले, 2024 के लोकसभा चुनाव में भी भावना बोहरा को झारखंड के गोड्डा लोकसभा क्षेत्र का प्रवासी प्रभारी बनाया गया था, जहां से भाजपा के निशिकांत दुबे ने बड़ी जीत हासिल की थी।

बैठक के दौरान, विधायक भावना बोहरा ने कहा, “मैं केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व का आभार व्यक्त करती हूँ कि उन्होंने मुझ पर यह भरोसा जताया है। पिछली बार भी लोकसभा चुनाव में मुझे गोड्डा लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई थी, जिसे मैंने पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ निभाया। इस बार भी मैं पूरी लगन से पार्टी की विचारधारा, विकास नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किए गए ऐतिहासिक कार्यों को जनता तक पहुँचाने का कार्य करूंगी।”

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड में भाजपा इस बार बड़ी जीत हासिल करेगी। पिछले पांच वर्षों में झारखंड में केवल भ्रष्टाचार और जनता के अधिकारों का हनन हुआ है। जनता को मूलभूत सुविधाओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है। जेएमएम, कांग्रेस, और राजद के गठबंधन वाली सरकार ने जनता के खून-पसीने की कमाई को लूटा है, और अब जनता उन्हें सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार है।

भावना बोहरा ने आदिवासी समाज के अधिकारों के लिए भी आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आदिवासी समाज के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में आदिवासी समाज को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए बड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

झारखंड विधानसभा चुनाव में भावना बोहरा के नेतृत्व में भाजपा की ओर से जोरदार प्रचार-प्रसार और रणनीतिक तैयारियों की उम्मीद है। पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, उससे यह साफ है कि भाजपा झारखंड में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button