CHHATTISGARH

स्वच्छता की अलख जगाने जनपद पंचायत सारंगढ़ से प्रारंभ स्वच्छता अभियान की शुरुआत

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

जिला परि निर्देशक हरिशंकर चौहान एवं जनपद सीईओ संजू पटेल पूरे समय कर्मचारियों के साथ सफाई कार्य में डटे रहे

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 14 सितम्बर 2024/ कलेक्टर धर्मेश साहू के निर्देश पर जिला नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान जी के मार्गदर्शन में जिला पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने जनपद पंचायत सारंगढ़ से स्वच्छता अभियान की अलग जमाने स्वच्छता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जनपद परिसर में घंटा देर तक सफाई कार्य किया इस सफाई कार्य में कर्मचारियों में बढ़कर हिस्सा लिया तो पूरे समय अधिकारी हरिशंकर चौहान और जनपद के सीईओ श्रीमती संजू पटेल उक्त कार्य में डटे रहे।

उनके साथ पीईओ युवराज पटेल एवं ग्रामीण यांत्रिकी एसडीओ उप अभियंता के साथ पंचायत इंस्पेक्टर रामलाल जायसवाल,  बलभद्र पटेल सचिव संघ जिला अध्यक्ष, बृजभूषण पटेल के साथ ही साथ जनपद कर्मचारी, सचिव के द्वारा जनपद पंचायत कार्यालय सारंगढ़ की सफाई की गई।

इस कार्य में जनपद के सभी कर्मचारी उपस्थित रहकर इस सफाई अभियान में अपना हाथ बटाएं, इसके साथ नोडल अधिकारी हरि शंकर चौहान के नेतृत्व में वृक्षारोपण का कार्य भी संपन्न हुआ। कार्यालय से निकले कचरों को सीएमओ राजेश पांडेय के द्वारा अपने कचरा ढोने वाली गाड़ी से उठवाकर कचरा डंपिंग स्थल भेजा गया।

नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान के द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि बापू गांधी का सपना था कि देश स्वच्छ हो। इस बात को आगे बढ़ाते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए शासकीय, गैर शासकीय और आम जनों को स्वच्छता अभियान से जोड़ने के लिए अपील किया गया। नोडल अधिकारी चौहान ने कहा कि – स्वच्छता शपथ का उद्देश्य देश में स्वच्छता के प्रति जागरूकता और जिम्मेदारी को बढ़ावा देना है।

शपथ ग्रहण में सभी ने कहा कि मैं शपथ लेता हूं कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय दूंगा, ना मैं गंदगी करूंगा और ना किसी और को करने दूंगा, सबसे पहले मैं स्वयं से, मेरे परिवार से, मेरे मोहल्ले से, मेरे गांव से और मेरे कार्य स्थल से शुरुआत करूंगा ।

मैं यह मानता हूं कि – दुनिया के जो भी देश स्वच्छ दिखते हैं, उसका कारण यह है कि-वहां के नागरिक गंदगी नहीं करते हैं ना हीं गंदगी करने देते हैं। इस विचार के साथ में गांव गांव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगा और साथ ही सप्ताह में 2 घंटे स्वच्छता अभियान में पसीना बहाउंगा और अपने शहर और गांव को स्वच्छ रखने के लिए जागरूक करुंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button