NATIONAL

मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा: परमानेंट होंगे 4,669 संविदा शिक्षक

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

गुवाहाटी । असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रदेश के 4,669 संविदा शिक्षकों को स्थायी करने की घोषणा की है। इस फैसले के बाद राज्यभर के हजारों संविदा शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। त्योहारों के इस सीजन में इसे शिक्षकों के लिए एक बड़ा तोहफा माना जा रहा है। सरकार का यह कदम संविदा शिक्षकों की नौकरी की सुरक्षा और उनकी सेवाओं की स्थिरता को सुनिश्चित करेगा।

मुख्यमंत्री का बयान
मुख्यमंत्री सरमा ने घोषणा करते हुए कहा, “इस निर्णय से न केवल संविदा शिक्षकों को नौकरी की सुरक्षा मिलेगी, बल्कि इससे शिक्षा के क्षेत्र में भी सुधार होगा।” इस घोषणा से हाई स्कूलों में कार्यरत 4,669 संविदा शिक्षक लाभान्वित होंगे। ये शिक्षक 2010 में कांग्रेस सरकार द्वारा अनुबंध के आधार पर नियुक्त किए गए थे। हालांकि, समय के साथ कई शिक्षक अपनी नौकरी छोड़ चुके हैं और अब सिर्फ 4,669 शिक्षक ही संविदा पदों पर कार्यरत हैं।

संविदा शिक्षकों को अब मिलेंगी ये सुविधाएं
सरकार ने पहले ही अनुबंधित शिक्षकों की सेवा आयु को 60 वर्ष तक बढ़ा दिया है और उन्हें नियमित शिक्षकों के बराबर कई सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि शुरुआत में इन शिक्षकों को प्रति माह 8,000 रुपये का मानदेय मिलता था, जिसे बाद में 15,000 रुपये और फिर 20,000 रुपये प्रति माह कर दिया गया। अब स्थायी होने के बाद शिक्षकों को नौकरी की स्थिरता और अन्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

इसके अलावा, हाल ही में असम सरकार ने सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) के तहत प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत 25,000 शिक्षकों की नौकरियों को भी नियमित किया है। इस फैसले से प्रदेश के शिक्षा क्षेत्र में एक बड़ा सुधार देखने को मिल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button