CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

जिला युवा कांग्रेस ने सारंगढ़ में सद्भावना फुटबॉल मैच के माध्यम से मनाया राजीव गांधी जी की जयंती

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

खेलभाटा स्टेडियम में सारंगढ़ में राजीव जी की प्रतिमा में वरिष्ठ कांग्रेसियों युवा कांग्रेस और खिलाड़ियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित की

विधायक श्रीमती उत्तरी जांगडे ने दोनों टीमों को नगद राशि और अनिका भारद्वाज ने फुटबॉल प्रतीक चिन्ह के रूप में प्रदान किया

मंच को श्रीमती पदमा मनहर, गोल्डी नायक अनिका भारद्वाज गणपत जांगड़े विनोद भारद्वाज अश्वनी चंद्रा ने संबोधित किया

पूर्व जिला क्रीड़ा अधिकारी शेख कासिम को गनपत जांगड़े, गोल्डी नायक एवं विष्णु चंद्र ने कराया कांग्रेस प्रवेश

जिलाध्यक्ष ललित साहू, विनोद भारद्वाज व पदाधिकारियों ने जताया आभार मैदान में भरा हितग्राही कार्ड

सारंगढ़ न्यूज़/ भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की जन्म जयंती पर प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देश पर सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला युवक कांग्रेस के द्वारा खेल भाटा स्टेडियम में सद्भावना फुटबॉल मैच का आयोजन कर उनकी प्रतिमा में श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। खिलाड़ियों द्वारा अरपा पैरी की धार राजकीय गीत गाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

गौरतलब हो कि जिला युवक कांग्रेस के कार्यक्रम में श्रीमती पदमा घनश्याम मनहर उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग छत्तीसगढ़ शासन, प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि गणपत जांगड़े विधायक प्रतिनिधि, श्रीमती अनीका विनोद भारद्वाज सभापति जिला पंचायत, गोल्डी नायक जिला अध्यक्ष कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल विष्णु चंद्रा पूर्व जिला महामंत्री अश्वनी चंद्र जिलाध्यक्ष कांग्रेस आईटीआई सेल, सनत चंद्रा की उपस्थिति में भारत रत्न प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की प्रतिमा में पुष्पहार पहनाया गया, श्रद्धा सुमन अर्पित की गई, दीप प्रज्वलित कर सभी ने नमन किया। जिला अध्यक्ष ललित साहू विधानसभा प्रभारी विनोद भारद्वाज और जिला युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने हितग्राही कार्ड भरा। श्रीमती पदमा घनश्याम मनहर उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग ने राजीव जी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों पर चलने की बात कही। गणपत जांगड़े जी ने बताया कि राजीव जी ने संचार क्रांति का सपना देखा और उसे हम सबके हाथों तक मोबाइल पहुंचाया, आज भूपेश बघेल जी ने राजीव युवा मितान क्लब का प्रत्येक पंचायतों और वार्डो में गठन किया है, जिसके अंतर्गत आज हम लोग पारंपरिक खेलों को खेल रहे हैं। हम सभी को उनके बताए आदर्शों में चलकर आगे बढ़ना है। जिला पंचायत की सभापति श्रीमती अनिका विनोद भारद्वाज जी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत है उन्होंने देश की तरक्की के लिए कई विकास रुपी निर्णय लिए उनके द्वारा पंचायती राज को मजबूती प्रदान की गई। राजीव जी सही मायने में भारत के विकास के स्वप्न दृष्टया थे। कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के जिलाध्यक्ष गोल्डी नायक जी ने कहा कि राजीव जी ने हम युवाओं को 18 वर्ष में मतदान का अधिकार दिया संचार क्रांति लाये, पंचायती राज को मजबूत किया, मुफ्त शिक्षा नवोदय विद्यालय खुलवाएं, कंप्यूटर क्रांति लाई। आज भूपेश सरकार राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से प्रत्येक वार्ड और पंचायत में ₹100000 की राशि प्रदाय कर पारंपरिक खेलकूद को बढ़ावा दे रही है युवाओं को रचनात्मक कार्य कर देश के प्रगति में आगे बढ़ा रही है यूथ कांग्रेस की या स्वर्णिम पहल है कि उन्होंने राजीव जी की जयंती पर खेलकूद को प्राथमिकता दी। विष्णु चंद्र ने राजीव जी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उन्हें नमन किया और कहां कि राजीव मजदूर प्रोत्साहन राशि राजीव कृषक प्रोत्साहन राशि मजदूर और किसान वर्ग को प्रदाय की जा रही है उन्हें आर्थिक लाभ दिया जा रहा है भूपेश बघेल सरकार की जमीनी स्तर पर यह बड़ी उपलब्धि है तो विनोद भारद्वाज जी ने राजीव जी के नीति उद्देश्यों और देश के प्रति उनकी कुर्बानी की जानकारी देते हुए नवीन भारत के रचयिता कहां और कहा कि आज राजीव किसान न्याय योजना के तहत किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है भूपेश सरकार ने राजीव जी के नाम पर राजीव कांग्रेस भवन बनवाएं और युवा भी कानपुर अप छत्तीसगढ़ में प्रारंभ किया भूपेश सरकार राजीव जी के सपनों को साकार कर रही है। अधिवक्ता अश्वनी चंद्र जी ने खिलाड़ियों को संबोधित किया खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। मनचासीन कांग्रेस नेताओं ने पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी शेख कासिम सर को कांग्रेस गमछा पहनकर सम्मानित कर विधिवत कांग्रेस में प्रवेश दिलाया।

सभी खिलाड़ियों ने राजीव गांधी अमर रहे के नारे लगाए। विष्णु चंद्रा ने आयोजित सद्भावना फुटबॉल मैच के दोनों कप्तान को बुलाकर टॉस कराया जिसमें सारंगढ़ ग्रामीण सुलोनी और सारंगढ़ शहर फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों से अतिथियों ने परिचय लिया और उन्हें शुभकामनाएं दी। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर रही, सुलोनी टीम ने जीत दर्ज की। विधायक श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े द्वारा दोनों टीमों को नकद राशि तथा अनिका भारद्वाज जी द्वारा फुटबॉल सामाग्री प्रदाय की गई। श्रीमती पदमा घनश्याम मनहर उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग श्रीमती अनीता भारद्वाज सभापति जिला पंचायत एवं युवा कांग्रेस के साथियों ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। उक्त अवसर पर सहायक जिला क्रीड़ा अधिकारी फकीरा यादव, मोहन के बर्थ आरती शुक्ला नगर पालिका अधिकारी गोविंद साहू रोशन यादव स्वास्थ्य विभाग की टीम, पीटीआई गण कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी विजेंद्र गुड्डू यादव, जीतू, सुलोनी टीम के कोच दिलीप यादव सारंगढ़ शहरी टीम के कोच त्रिलोक मैत्री, मैच रेफरी अश्वनी चंद्रा संतोष महंत रमेश सुनील का विशेष रूप से सहयोग रहा और वह शामिल रहे। उक्त अवसर पर जिला युवक कांग्रेस से ललित साहू विजय विक्की पटेल वसीम मोहम्मद प्रकाश तिवारी राकेश जाटवर राजेंद्र वारे राम सिंह ठाकुर शाहजहां बेग अमर भारती योगेश जितेंद्र पुराइन जिलाध्यक्ष सोशल मीडिया यूंका सागर दीवान शैलेंद्र साहू अरुण इराक तांडे डेविड वर्मा आदि जन शामिल रहे। उक्त अवसर पर जिला अध्यक्ष ललित साहू ने आगंतुक अतिथियों खिलाड़ियों और युवा कांग्रेस के पदाधिकारी का आभार जताया।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button