CHHATTISGARHSARANGARH

बरमकेला नप में सीसी रोड निर्माण पर उगाही का खेल जोरों पर

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

अवैध कालोनाइज़रो पर बैठक में सीएम हुए सख्त f.i.r. करने के दिए निर्देश

नगरी प्रशासन मंत्री के पास होगी शिकायत

क्या उक्त निर्माण पर जिला अधिकारी लेंगे संज्ञान ?

निजी जमीन के किनारे सीसी रोड बनवाने के नाम पर लाखों की उगाही की सरगर्मी, जल्द होगा वीडियो वायरल

निजी जमीन तक पहुंचाया सरकारी सीसी रोड, अवैध प्लाटिंग की तैयारी

कट्टर बीजेपी व कांग्रेस के गढ़ पर बरमकेला नप में सारंगढ़ की तर्ज पर सलवा जुडूम का खेल

कौन-कौन से नेता नगर पंचायत में भाजपाईयो को दे रहे संरक्षण ?

भाजपा नेताओं के अवैध कार्यों पर कांग्रेसियों की चुप्पी, क्या विधानसभा में खिलाएगी नया गुल ?

बरमकेला न्यूज़/ अभी कुछ दिनों पूर्व प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास में हुए बैठक में अवैध कॉलोनाइजर पर कार्यवाही करने और एफ आई आर दर्ज करने के निर्देश देते हुए नगरी प्रशासन क्षेत्रों में निर्माण कार्यों को गुणवत्ता और समय सीमा में कराने के निर्देश दिए थे। नगरी क्षेत्रों में निजी भूमि को कालोनाइजर एक्ट के दरकिनार करते हुए प्लाट कटिंग करने का खेल जोरों पर चल रहा है। जिसके भविष्य की प्लानिंग और सेटअप तैयार किए जा रहे हैं।

गौरतलब हो कि सारंगढ़ बरमकेला नगर पंचायत हमेशा से अपने सेटिंग भरे कारनामो को लेकर सुर्खियों में रहा है। नगर पंचायत में निर्माण कार्यों को लेकर जहां जनप्रतिनिधि एक-दूसरे के आमने-सामने हैं तो वही सूत्रों की माने तो निजी खेतों को मूल्यवान बनाने की दृष्टि से कई वार्डो में सीसी रोड का प्रस्ताव कर सीसी निर्माण कार्य किया जा रहा है और वहां के कुछ लोगों से सीसी रोड पास कराने के नाम पर लाखों रुपए की उगाही की चर्चा गर्म है साथ ही साथ कुछ जनप्रतिनिधि अपने खेतों तक सीसी रोड पहुंचाने को लेकर शासन – प्रशासन के नियमों को दरकिनार कर बड़ा खेल खेल रहे हैं।

विश्वस्त सूत्रों की माने तो बरमकेला नगर पंचायत में भी अब सलवा जुडूम हावी है एक दूसरे के कट्टर विरोधी माने जाने वाले अपने पार्टी के हित को दरकिनार कर निजी स्वार्थ में डूब कर निर्माण कार्यों में लेन-देन का खेल चरम पर पहुंच चुका है। कुछ जनप्रतिनिधियों के द्वारा उक्त कार्यों का कहीं खुलकर तो कहीं दबे स्वर में विरोध भी किया जा रहा है निर्माण कार्यों में बिना परमिशन के पेड़ों को काटने का मामला भी सामने आया है।

अधिकारियों की चुप्पी समझ से परे – सीसी रोड निर्माण को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी जहां चुप्पी साधे हुए हैं वही लेन देन की ताक में बैठे कई जनप्रतिनिधि भी कुंडली मारे बैठे हैं।

नगर पंचायत के राजनीतिक पार्टी के कौन-कौन से नेता सलवा जुडूम में है शामिल – सूत्रों की माने तो बरमकेला में जहां हमेशा से राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे के आमने-सामने रही है वही अब अंदर से सलवा जुडूम की तर्ज पर एक-दूसरे के कामों का विरोध ना कर उन्हें मौन समर्थन दे रहे हैं ताकि दोनों पार्टी के चंद नेताओं का कार्य बन जाए लेकिन अगर यही सेटिंग विधानसभा चुनाव में भी काम कर गई तो कौन सी पार्टी को बड़ा झटका लगेगा और कौन किस पार्टी का काम करेगा यह बड़ा प्रश्नचिन्ह बनकर रह गया है। वैसे नगर पंचायत में भाजपा की सरकार और कांग्रेस संगठन का मौन होना राजनीति के बड़े उठापटक की ओर इशारा कर रहा है साथ ही भाजपा के किस नेता को कांग्रेस के किस बड़े नेता का समर्थन प्राप्त है यह भी अब चर्चा का विषय बन कर रह गया है। इन सब के पीछे अपनी पार्टी को दांव में लगाने वाले नेताओं के चेहरे भी अब जल्द उजागर होने वाले हैं जिसका दवे जुबान पर जनता और कई जनप्रतिनिधि खुलेआम नाम ले रहे हैं।

गौरतलब हो कि नया जिला बनने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी हो रहे निर्माण कार्यों पर अब तक मौन है। क्या महज टीएल बैठक में जानकारी कागजों पर पूर्णता कार्यवाही के बाद जिला अधिकारियों की कार्यवाही पूर्ण हो जाती है या फिर जनता नए जिला प्रशासक से जांच कार्यवाही की उम्मीद बरकरार रखती है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button