CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

राधारानी जन्म महोत्सव में विधायक उत्तरी हुए शामिल

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

ब्रज की लाड़ली श्री कृष्ण प्यारी राधा रानी का जन्मोत्सव

सारंगढ न्यूज/ बरमकेला विकास खण्ड के ग्राम पंचायत लेन्धरा में धूमधाम से मनाया गया। शनिवार को भाद्रपद शुक्ल पक्ष अष्टमी ब्रह्म मुहूर्त में विधि-विधान के साथ लेन्धरा के राधा माधव मंदिर में लाड़ली का पंचामृत से अभिषेक किया गया।

जन्मोत्सव मनाने के लिए बरमकेला सहित रायगढ़, रायपुर, सारंगढ़, उडीसा, जिले से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। राधा रानी के पंचामृत अभिषेक का कार्यक्रम शुरू हुआ तो हर कोई उनकी एक झलक पाने को आतुर नजर आया। राधा रानी का जन्म होते ही मंदिर स्थल राधा रानी के जयघोष से गूंज उठा। सभी श्रद्धालुओं द्वारा जय घोष करते हुए मंदिर का परिक्रमा कर, भोजन प्रसाद ग्रहण किया गया। इस मंदिर में 31 वर्षों से अखंड दीप प्रज्वलित हो रहा है साथ ही 24 पहरी मंदिर में भजन कीर्तन होता रहता है।

ग्रामीण अंचलों से विभिन्न ग्राम से लोग भारी संख्या में राधारानी जन्मोत्सव एवं ध्वजारोहण कार्यक्रम में पधारे साथ ही इस राधा रानी मंदिर के पास सडक़ के किनारे मेला लगा है। जिसमें किनारे में विभिन्न वस्तुओं की बाजार लगा है।। श्री श्री राधा रानी जन्म उत्सव पर कर नापते हुए श्रद्धालु मंदिर परिसर पहुंचे। राष्ट्रीय सेवा योजना स्कूलटीम भी सेवा में लगे हुए हैं। पानी भोजन व्यवस्था के साथ साथ अन्य कार्य में पूरी टीम लगा हुआ है।भोजन प्रसाद का भंडारा भी चलता रहता है।

इस अवसर पर उत्तरी गणपत जांगड़े विधायक सारंगढ़, कैलाश नायक जिला पंचायत सदस्य, बिलास सारथी जिला पंचायत सदस्य, किशोर पटेल जनपद उपाध्यक्ष, ताराचंद पटेल ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, रेखा पटेल सरपंच, सहित विभिन्न ग्राम से पहुंच कर उत्साह मे कई कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीण अंचलों से विभिन्न ग्राम से लोग भारी संख्या में राधारानी जन्मोत्सव एवं ध्वजाराहण कार्यक्रम में पधारे है। राधा माधव मंदिर अध्यक्ष भूतनाथ पटेल, उपाध्यक्ष कन्हैया सारथी, सरक्षक नित्यानंद पटेल ने बताया कि 31 वर्ष अवनरत हरि नाम कीर्तन अखंड दीप प्रज्वलित यहां किया जाता है यहां लाखों की संख्या में लाग कृष्ण भगवान और राधा रानी के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु भक्तनण आते हैं और अपनी मनोकामना पूर्ण करते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button