SARANGARH

रायगढ़ लोकसभा से मेनका देवी और राधेश्याम राठिया की किस्मत ईवीएम मशीन में बंद

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

अब तक धर्मजयगढ़ में 82.92% सबसे अधिक तो सारंगढ़ में 70.79 प्रतिशत सबसे कम मतदान की सूचना

सारंगढ़ नपा पोलिंग बूथ में कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर मेनका देवी ने किया मतदान

भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया ने गृह ग्राम छर्रा टांगर में किया मतदान

सारंगढ़ शहर के कई पोलिंग बूथ से कई मतदाताओं के नाम गायब मतदान करने से चुके मतदाता

अब बीएलओ या अधिकारी की भूल या प्रशासन की चूक

एक तरफ प्रशासन की मतदाता जागरूकता अभियान और दूसरे तरफ मतदाता ही मतदान करने से चुके

सारंगढ़ न्यूज़/ मतदान का महापर्व जो आज सुबह से ही प्रारंभ हो गया था प्रारंभ में धूप और गर्मी की वजह से मतदान काम हो रहे थे एकाएक परी मौसम के मिजाज बदला और मतदान में गति आई अब तक के जानकारी के अनुसार रायगढ़ लोकसभा सीट में धर्म जगन में सबसे ज्यादा मतदान 82.92 प्रतिशत एवं सारंगढ़ में सबसे कम मतदान 70.79 प्रतिशत होने की जानकारी छनकर सामने आ रही है।

भाजपा के प्रत्याशी राधेश्याम राठिया ने अपने गृह निवास छर्रा टांगर मतदान केंद्र में पहुंचकर मतदान किया तो दूसरे कांग्रेस की प्रत्याशी डॉक्टर मेनका देवी सिंह अपने परिवारजन के साथ सारंगढ़ नगर पालिका स्कूल पोलिंग बूथ पहुंच कर मतदान किया और पत्रकारों से रूबरू हुई। सारंगढ़ विधानसभा क्षेत्र की बात की जाए तो प्रारंभ में शहर के कुछ पोलिंग बूथ में मशीन के रुकने की खबर आई लेकिन कुछ समय में उसे ठीक कर लिया गया। 

कई पोलिंग बूथ में कई मतदाता बैरंग लौटे। जिन्होंने विधानसभा में तो वोटिंग किया था मगर लोकसभा में उनका नाम वोटर लिस्ट से ही गायब था तो कई मतदाताओं के नाम उनके बिना जानकारी के डिलीटेड सूची में थे कईयों के नाम दूसरे बूथ में पहुंच गये थे, जिसे कई मतदाता मतदान करने से चुके और उन्हें यह भी पता नहीं चल पाया कि आखिर वह मतदान क्यों नहीं कर पाए ? अब इसे अधिकारियों की भूल कहें या प्रशासन की बड़ी चूक इससे इनकार नहीं किया जा सकता लेकिन 5 साल में एक बार लोकसभा चुनाव में मतदान करने का मौका और प्रशासन की बड़ी थीम चुनाव का पर्व देश के गर्व को इन मतदाताओं ने खो दिया। कई मतदाताओं ने इस बड़ी चूक की शिकायत करने की भी बात कही है और वे सरकारी तंत्र से संतुष्ट होना चाहते हैं कि आखिर वोटर लिस्ट से हमारा नाम गायब कैसे हुआ ? जिसकी हमें जानकारी क्यों नहीं हुई। सारंगढ़ में पूरी तरह से चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button