CHHATTISGARHNATIONALSARANGARH

सारंगढ़ अंतर राज्यीय क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल में सारंगढ़ ने संबलपुर को दी शिकस्त

Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज”

15 हजार दर्शकों की उपस्थिति ने बया किया आयोजन की सफलता

सारंगढ़ से मुंबई के खिलाड़ी तो उड़ीसा संबलपुर से पंजाब और कोलकाता के खिलाड़ी के बीच खिताबी भिडंत

20 वर्षों से निरंतर चल रहा यह क्रिकेट आयोजन खेल और खिलाड़ियों के लिए बड़ा मंच – उत्तरी जांगड़े विधायक

खेलभाटा का अंतर राज्य स्तरीय क्रिकेट बन चुका सारंगढ़ की पहचान – कविता लहरें विधायक

हजारों दर्शकों की उपस्थिति खेल और खिलाड़ियों का बढ़ाती है मनोबल – निराकार पटेल जिप अध्यक्ष

सारंगढ़ का एकमात्र भव्य खेल आयोजन का हर किसी को साल भर से रहता है इंतजार – सोनी बंजारे नपा अध्यक्ष

2003-04 से आयोजित इस स्पर्धा में हर साल मेरी रही उपस्थित – सूरज तिवारी

मंच खेल खिलाड़ी लाखो के इनाम और हजारों दर्शक हर विधा में आयोजन नंबर वन – अरुण मालाकार

आयोजक गोल्डी नायक ने मंचासीन अतिथियों गणमान्य जन खिलाड़ियों और दर्शकों तथा मीडिया का जताया आभार

जनपद अध्यक्ष बीडीसी पार्षद पत्रकार समाजसेवी और अधिकारियों की रही उपस्थित

ड्यूस बॉल में सारंगढ़ विजेता और रायगढ़ संस्कार एकेडमी रही उपविजेता

विभागीय मैच में शिक्षक एकादश विजेता एवं कृषि विभाग रही उपविजेता

सारंगढ़ के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय महिला अंपायर ने की अंपायरिंग

यूपी गोरखपुर से आए कॉमेंटेटर आदर्श तो मैदान में चियर्स लीडर ने दर्शकों को किया मनोरंजन

सारंगढ़ न्यूज़/ सारंगढ़ स्पोर्ट्स क्लब खेल एवं युवा कल्याण समिति द्वारा 3 फरवरी से आयोजित अंतर राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट स्पर्धा Mla Cup Scl कप 2024 का रविवार को भव्य भव्य समापन, पुरस्कार वितरण, सेमी फाइनल तथा फाइनल मैच संपन्न हुआ। प्रतिष्ठा पूर्ण और संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में सारंगढ़ अरुण 11 एवं संबलपुर एमएमसीसी के बीच खिताबी भिड़ंत में अंततः सारंगढ़ ने पहली बार जीत दर्ज की। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि सारंगढ़ से 8 से 9 खिलाड़ी मुंबई के तो संबलपुर उड़ीसा एमएमसीसी से पंजाब और कोलकाता के खिलाड़ी खेलने उतरे थे, अंततः सारंगढ़ अरुण 11 फाइनल मैच जीत कर 1 लाख 75 हजार रु नगद राशि और 5 फीट के विशाल काय ट्रॉफी की हकदार बनी और संबलपुर एमसीसी जो 2 वर्ष पूर्व यहां फाइनल जीती थी उन्हें 1 लाख रुपए नगद राशि और 5 फीट की ट्रॉफी के साथ उपविजेता का खिताब मिला। मंच में विधायक गण नगर पालिका जिला जनपद पंचायत अध्यक्ष गण जिला अध्यक्ष पत्रकार जनप्रतिनिधि समाजसेवी एवं अधिकारियों ने पुरस्कार वितरण कर खिलाड़ियों को सम्मानित किया और बधाइयां प्रेषित की। पूरे मैच में उत्कृष्ट राष्ट्रीय खिलाड़ियों के खेल प्रदर्शन के साथ उत्तर प्रदेश मथुरा से आई महिला क्रिकेटर एवं अंपायर अनुप्रिया गोस्वामी तथा गोरखपुर यूपी से आए आदर्श कॉमेंटेटर और 15000 से भी अधिक दर्शन आकर्षण का केंद्र बिंदु रहे पूरा मैच युटुब लाइव टेलीकास्ट और ऑनलाइन स्कोरिंग चीयर्श लीडर और अपनी भव्यता को लेकर हाईटेक रहा।

सारंगढ़ के रियासत कालीन विशालकाय खेलभाटा स्टेडियम में रविवार को सुबह प्रथम सेमीफाइनल मैच जीसीसी रायगढ़ सारंगढ़ और संबलपुर उड़ीसा के मध्य खेला गया, जिसमें उड़ीसा ने जीत दर्ज की वही दूसरा सेमीफाइनल सारंगढ़ अरुण 11 और बिलासपुर बाबा 11 के मध्य खेला गया इसमें अरुण 11 ने जीत दर्ज की और फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले के पूर्व अतिथियों खिलाड़ियों के द्वारा राष्ट्रगान की धुन के साथ खिलाड़ियों का अभिवादन किया गया और टॉस किया गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए सारंगढ़ अरुण 11 ने 109 रनों का लक्ष्य निर्धारित 10 ओवरों में रखा। संबलपुर उड़ीसा ने लक्ष्य का पीछा किया परंतु अंतिम ओवर में लगभग 30 से 35 रनों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मंच में आयोजन समिति के अध्यक्ष अजय बंजारे, संयोजक गोल्डी नायक, अशोक अग्रवाल, मुकेश जीतू गुप्ता, कमल कांत यादव, अरुण निषाद, शुभम बाजपाई, जानू चौहान, कमल निराला, रामसिंह ठाकुर, राकेश जाटवर, महेंद्र थवाईत, शाहजहां खान, चारू शर्मा, सत्यम बाजपाई, राजेंद्र वारे, सागर दीवान गौरव शर्मा गोलू रोहन साहिल छोटी मैत्री ने सभी अतिथियों का पुष्प हार से माल्यार्पण कर अभिवादन किया। मंच से आयोजन के संयोजक गोल्डी नायक ने बताया कि यह आयोजन 3 फरवरी से प्रारंभ हुआ जिसमें सर्वप्रथम विभागीय मैच खेले गए। 12 विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने उसमें हिस्सा लिया और शिक्षक एकादश विजेता तथा कृषि विभाग उपविजेता रही। न्यायालय परिषद को अनुशासित टीम के लिए सम्मानित किया गया। उसके पश्चात अंदर 23 ड्यूस बॉल क्रिकेट आमंत्रण कप का आयोजन हुआ, जिसमें संस्कार एकैडमी रायगढ़ उपविजेता तथा सारंगढ़ एकेडमी विजेता रही तत्पश्चात ओपन चैलेंज अंतर राज्य स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। जिसमें 32 टीमों संबलपुर उड़ीसा रायपुर बिलासपुर मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश झारसुगुडा ओड़िशा भिलाई जगदलपुर अभनपुर जांजगीर-चंपा रायगढ़ सारंगढ़ टीमों ने हिस्सा लिया। गोल्डी नायक ने बताया कि 20 वर्षों से चले आ रहे हैं इस स्पर्धा को सभी उपस्थित जन खेल प्रेमियों सारंगढ़ वीसीयो का अभूतपूर्व मार्गदर्शन सहयोग और आशीर्वाद हर स्तर पर मिलतें आया है, जिसमें 15 हजार से भी अधिक दर्शक इस आयोजन को देखने के लिए उमर पढ़ते हैं और लोगों को इसका सालों इंतजार रहता है। सभी के मनोरंजन और खेल भावना से भरा खेल और खिलाड़ियों को बड़ा मंच प्रदान करने के उद्देश्य से यह सभी आयोजन स्पोर्ट्स क्लब समिति द्वारा आयोजित किया जाता हैं। आप सभी का प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सहयोग के लिए धन्यवाद।

मुख्य अतिथि श्रीमती उत्तरी गणपत जांगड़े विधायक जी ने मंचासिनो और सभी खिलाड़ियों को अभिवादित करते हुए कहा कि यह आयोजन 20 वर्षों से निरंतर चल रहा है और हर साल इसमें कुछ नया देखने को मिलता है छत्तीसगढ़ और सारंगढ़ के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की महिला अंपायर का अंपायरिंग करना क्रिकेट जगत में महिलाओं को प्राथमिकता और उनके सक्रियता को दिखाता है। इस मैच में ग्रामीण स्तर से लेकर जिला संभाग राज्य और दूसरे राज्य के तथा राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शिरकत करते हैं आईपीएल स्टार के खिलाड़ी यहां खेलते हैं यह हम सब के लिए गौरव की बात हैं। गोल्डी भैया के साथ-साथ पूरी आयोजन समिति और सभी सहयोगी बधाई के पात्र हैं जनता के साथ-साथ मुझे भी इस खेल आयोजन का हमेशा इंतजार रहा है।

बिलाईगढ़ की लोकप्रिय विधायक श्रीमती कविता प्राण लहरे जी ने कहा कि आप सभी अतिथियों के साथ हजारों की संख्या में उपस्थित यह दर्शक और उत्कृष्ट खिलाड़ी इस खेल आयोजन की सफलता को खुद-ब-खुद बता रहे हैं। सभी खिलाड़ियों को बधाई और आयोजन समिति को बहुत-बहुत शुभकामनाएं ऐसा भव्य आयोजन बहुत कम देखने को मिलता है, गोल्डी भैया और समिति ऐसा आयोजन निरंतर आयोजित करते रहे हम सभी सहयोगी रहेंगे।

रायगढ़ के जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल जी ने कहा कि मैं लंबे समय से उक्त आयोजन में आ रहा हूं हर बार इस आयोजन में नया पन होता है, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को साथ-साथ दर्शकों की अपार भीड़ बढ़ती जा रही है और इस आयोजन में इनाम की राशि भी बढ़ती जा रही है लगभग 2 लाख और ₹1 लाख की राशि विजेता उप वीजेता को दी जाती है, उसके अलावा सभी टीमों को खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाता है फिर ड्यूस बॉल के मैच और फिर विभागीय मैच को भी पुरुस्कृत किया जाता है बहुत बड़ी बात है।

नगर की प्रथम नागरिक नगर पालिका अध्यक्ष सोनी अजय बंजारे जी ने कहा की यह स्पर्धा सारंगढ़ की पहचान बन चुकी है हम सबको इसका इंतजार रहता है इसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है साल भर में एक मात्र खेल आयोजन सभी के लिए यादगार रहता है। गोल्डी भैया के साथ पूरी आयोजन समिति और सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण मालाकार जी ने कहा कि मैं लंबे समय से आयोजन में शामिल होता रहा हूं आयोजन समिति खूब मेहनत करती है प्रारंभ से लेकर अंत तक चाहे फ्लेक्स पोस्टर हो उद्घाटन हो खेल आयोजन हो या खिलाड़ी हो अंपायर हो, आवास या भोजन व्यवस्था, यूट्यूब प्रसारण, ऑनलाइन स्कोरिंग पुरस्कार वितरण और समापन समारोह हर विधा में सब नंबर वन,,,, एकदम नपा तुला कहीं भी कमी नहीं, कोई विवाद ना कोई चूक ना कोई कमी और खिलाड़ियों और अतिथियों का भरपूर सम्मान हजारों दर्शकों की उपस्थिति इस कार्यक्रम की सफलता है।

सूरज तिवारी जी ने कहा कि मैं 2003 से जब से यह स्पर्धा प्रारंभ हुई है तब से आज तक बतौर संरक्षक और अतिथि इस कार्यक्रम में आता रहा हूं और कई दिनों तक मैच भी देखता हूं यह आयोजन अपने आप में लाजवाब है हर स्तर पर सर्व सुविधा युक्त खेल आयोजन है। पूरी समिति और खिलाड़ियों को बधाई।

दिलीप पांडे जी ने खेल आयोजन को बृहद कहते हुए समिति और खिलाड़ियों को बधाई दी। जनपद अध्यक्ष मंजू मालाकार, रामनाथ सिदार नगर पालिका उपाध्यक्ष, सरिता गोपाल पार्षद, पुरुषोत्तम साहू ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजय दुबे पूर्व जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष ताराचंद पटेल ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बरमकेला कन्हैया सारथी विधायक प्रतिनिधि जनपद जांगड़े विधायक प्रतिनिधि राधे जायसवाल महामंत्री शंकर चौहान विजेंद्र गुड्डू यादव सोनू मलिक ललित जायसवाल बिंटू छाबड़ा प्रभा तिवारी श्रृंखला नायक दीपाली नायक गौरव कमल अग्रवाल आदि अतिथियों ने खेल आयोजन खिलाड़ियों और हजारों दर्शकों की प्रशंसा की और बधाई दी। अंत में आयोजन समिति द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। खिलाड़ियों को नगद राशियों से पुरुषकृत किया गया। विजेता कौन का लकी ड्रा निकाला गया जिन्हें ₹1000 नगद राशि दी गई। उत्तर प्रदेश मथुरा से आई अनुप्रिया गोस्वामी राष्ट्रीय स्तर की अंपायर एवं खिलाड़ी, अश्विनी चंद्र, दिलीप भगत, राजेंद्र सिदार गुलाब साहू सोनवानी को सर्वश्रेष्ठ अंपायर, यूपी गोरखपुर से आए मिस्टर आदर्श, लक्ष्मण पुराइन, सोमू यादव, प्रमोद यादव को बेस्ट कॉमेंटेटर, धनेश भारद्वाज, सैलेंद्र प्रधान, इराक टांडे, राकेश यादव, अनिल यादव को बेस्ट स्कोरर, दौलत और टीम को ग्राउंड प्रभारी तथा अशोक अग्रवाल को बेस्ट दर्शक सारंगढ़ अरुण 11 से मैन ऑफ द मैच तथा उड़ीसा संबलपुर से मैन ऑफ द सीरीज के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाज को पुरस्कार से नवाजा गया।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button