CHHATTISGARH

आखिर क्यों कह रहे लोग सारंगढ़ नगर पालिका को नरक पालिका

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

सारंगढ़ नगर पालिका में आवास योजना और जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र में हो रही जमकर वसूली

कई लाभार्थियों के किस्त रुके तो प्रमाण पत्र के लिए महिनो कर रहे इंतजार

जनप्रतिनिधियों ने लगाए अधिकारी कर्मचारी पर बड़ा प्रश्न चिन्ह

सारंगढ़  । सारंगढ़ नगर पालिका आए दिन अपने लापरवाही अनीयमितता और कमियों को लेकर सुर्खियां बटोरता रहा है वैसे तो आवास योजना और जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर लेनदेन की खबरों को नकारा नहीं जा सकता। कई उपभोक्ताओं के कई किस्त रुके हुए हैं जिन्हें लंबे समय का इंतजार करना पड़ रहा है।

जिसे लेकर उक्त विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उन्हें निरंतर नगर पालिका के चक्कर लगवा रहे हैं। सैकड़ो से हजारों की वसूली की चर्चाओं पर अधिकारियों की चुप्पी इन अवैध वसूली बाजों को संरक्षण देने का कार्य कर रही है। शिकायतों शाक्ष्य प्रमाण और उपभोक्ताओं की मिन्नतों के बाद भी इन पर कार्यवाही ना होना नगर पालिका में एक बड़ी मिली भगत की ओर इशारा करता है।

इन विषयों पर सवाल उठाते हुए नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष एवं वार्ड नंबर 9 के तेजतर्रार पार्षद भाजपा के दबंग नेता अमित तिवारी ने आम चर्चा पर बताया कि स्वयं उन्ही के वार्ड के कई उपभोक्ताओं के आवास के किस्त रुके हुए हैं तो वही नाम न छापने की शर्त पर कई उपभोक्ताओं ने प्रमाण पत्र में लेनदेन की बातों को भी स्वीकार किया।

अब ऐसे में नगर पालिका के द्वारा इन कार्यों में वसूली को चुपके से अमली जामा पहनाया जा रहा है। जब उपभोक्ता संबंधित कर्मचारियों से मिलते हैं तो उन्हें इंटरनेट की समस्या, जीमेल का पासवर्ड, साइट में समस्या जैसे शब्दों का हवाला देकर लंबे समय से घुमाया जाता है। आम लोग चर्चा में इस तरह की कार्य प्रणाली को देखकर नगर पालिका को नरक पालिका की संज्ञा देने में नहीं चुक रहे।

इनके अलावा स्वच्छता सामग्री क्रय बिजली व अपनी व्यवस्था निर्माण कार्य में अनियमितता के तो क्या कहने। देखा जाए तो नगर पालिका चंद प्लेसमेंट कर्मचारियों के दम पर टिकी हुई है यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी। अब देखना यह है की जनहित के इन योजनाओं पर क्या वसूलीबाजों पर नगर पालिका के अधिकारी और जनप्रतिनिधि लगाम कस पाते हैं या फिर हमेशा की तरह उन्हें खुला संरक्षण मिलता रहेगा और सारंगढ़ की जनता लुटती रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button