SPORTS

विराट कोहली की बराबरी करते हुए आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने केएल राह

Advertisement

साल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली को 17 करोड़ में रिटेन किया था
आईपीएल के इतिहास में राहुल संयुक्त रूप से दूसरे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं
आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए केएल राहुल लखनऊ के कप्तान भी होंगे

इंडियन प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने केएल राहुल को 17 करोड़ में अपनी टीम के साथ जोड़ा है। इसके साथ ही आईपीएल के इतिहास में राहुल संयुक्त रूप से दूसरे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले साल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली को 17 करोड़ में रिटेन किया था।

वहीं आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए केएल राहुल लखनऊ के कप्तान भी होंगे। राहुल के अलावा फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी अपने ड्राफ्ट में शामिल किया है। स्टोइनिस पर लखनऊ ने कुल 9.2 करोड़ रुपए खर्च किए। स्टोइनिस पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीटेन नहीं किया।

इसके अलावा पंजाब किंग्स्स के लिए खेलने वाले स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई पर भी लखनऊ की टीम ने दांव लगाया है। फ्रेंचाइजी ने इस युवा स्पिनर को 4 करोड़ में खरीदा है।

ऐसे में सीजन-15 से पहले मेगा ऑक्शन के लिए अब लखनऊ के पर्स में 59.69 करोड़ की राशि बची हुई है।

मेगा ऑक्शन से पहले इन तीन खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में शामिल करने के बाद फ्रेंचाइजी के मालिक और RPSG ग्रुप के मुखिया संजीव गोइनका ने कहा, ”राहुल ने ना सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि वह उतने ही अच्छे विकेटकीपर भी हैं। वहीं स्टोइनिस एक शानदार फिनिशर हैं और गेंदबाजी के साथ-साथ वह फील्डिंग में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। इसके अलावा बिश्नोई उभरते हुए स्पिन गेंदबाज हैं। उनके गेंदबाजी में खास तरह की वेरिएशन है।

इसके अलावा फ्रेंचाइजी की दूसरी नई टीम अहमदाबाद ने भी अपने तीनों खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। अहमदाबाद ने अपनी टीम ने हार्दिक पंड्या को 15 करोड़ में खरीदा है। वहीं इतनी ही रकम में टीम ने अफगानिस्तान के राशिद खान को भी अपने साथ जोड़ा है जबकि ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम ने 8 करोड़ में लिया है।

आपको बता दें कि इन दोनों नई फ्रेंचाइजी को 21 जनवरी तक अपने तीन-तीन खिलाड़ियों की घोषणा करनी थी। इसके बाद अगले महीने 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button