CHHATTISGARHSARANGARH

कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने सरसींवा एवं गोपालपुर धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण

Advertisement
Advertisement
Advertisement

“प्रखरआवाज@न्यूज़”

खरीदी केंद्रों में किसानों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के दिए निर्देश

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल पहुंच बच्चों से की बात

सारंगढ़-बिलाईगढ़ न्यूज़/कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने आज सरसींवा स्थित धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने खरीदी केन्द्र में आवश्यक मूलभुत व्यवस्था के साथ टोकन एवं खरीदी के संबंध में जानकारी ली। समिति प्रबंधक सरसींवा ने बताया कि सभी व्यवस्थाएं ठीक है एवं वर्तमान में कुल 34 टोकन कटा है, जिसमें समिति के माध्यम से 29 और एप के माध्यम से 5 टोकन कटा। साथ ही 782 क्विंटल धान की खरीदी की गई है। कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने समिति प्रबंधक को निर्देशित किया कि आगामी दिनों में धान विक्रय में तेजी आयेगी लिहाजा व्यस्थाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने केंद्र में धान विक्रय करने आए झुनका निवासी जगतराम से बात करते हुए रकबा और धान उपज की जानकारी ली।

कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने गोपालपुर स्थित धान खरीदी केन्द्र का भी निरीक्षण किया एवं धान खरीदी की जानकारी ली। जहां समिति प्रबंधक द्वारा बताया गया कि कुल 12 टोकन कटा तथा 252 क्विंटल धान की खरीदी की गई है। उन्होंने नमी मापन यंत्र से धान की नमी का भी मापन करवाया एवं खरीदी किए गए धान को तौलाया जो मानक पाया गया। कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने बारदाने एवं रजिस्टर का भी अवलोकन किया। उन्होंने समितियों को बारदानों में विशेष रुप से स्टेंसिल लगाने के निर्देश दिए। धान विक्रय करने आए धौराभांठा निवासी श्री राजू जटवार से चर्चा कर समस्याओं की जानकारी ली। श्री राजू ने बताया कि यहां के धान खरीदी केन्द्र में किसी प्रकार की समस्या नहीं है, किसान बिना किसी परेशानी के धान विक्रय कर पा रहे है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पांडे तिवारी, एसडीएम बिलाईगढ़ श्री के.एल.सोरी, तहसीलदार करूणा आहेर, नायब तहसीलदार रूपाली मेश्राम, सहकारिता, फूड इंस्पेक्टर सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल पहुंची कलेक्टरए बच्चों से की बात
कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने सरसींवा के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने लाइब्रेरी, लैब, कक्षाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों से बात कर स्कूल के बारे में उनका फीडबैक लिया। बच्चों ने बताया कि सुविधाएं अच्छी है। शिक्षकों की संख्या बढ़ाने की मांग बच्चों ने की। जिस पर कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम ने जल्द शिक्षकों की व्यवस्था की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button